Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

आयुष्मान कार्ड पंजीयन में तेजी लाने के लिए मासिक समीक्षा बैठक

एमसीबी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में आयुष्मान कार्ड पंजीयन की प्रगति को तेज करने के लिए मासिक समीक्षा बैठक सभा कक्ष में आयोजित ...

एमसीबी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में आयुष्मान कार्ड पंजीयन की प्रगति को तेज करने के लिए मासिक समीक्षा बैठक सभा कक्ष में आयोजित की गई। इस बैठक में बीएमओ जिला टीकाकरण अधिकारी, डॉ. एस. एस. सिंह, दीपक चौधरी जिला परियोजना समन्वयक, दिनेश गुप्ता बीईई, संतोष पोर्ते, वरुण मिश्रा जिला कोल्ड चेन मैनेजर समस्त सुपरवाइजर, सी.एच.ओ., आर.एच.ओ. (एम/एफ), और विकासखण्ड के 20 एएनएम ने भाग लिया।

जिला प्रशासन ने 30 जून 2024 तक शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड पंजीयन का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसके लिए बैठक का आयोजन अत्यंत महत्वपूर्ण था। राज्य स्तर से भी लगातार पंजीयन की प्रगति के बारे में जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश प्राप्त हुये है। इस बैठक में पंजीयन प्रक्रिया को गति देने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पंजीयन की स्थिति पर प्रकाश डाला और आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान, आयुष्मान कार्ड के महत्व और इसके लाभों पर भी जोर दिया गया।

बैठक में सर्व सहमति से निर्णय  लिया गया कि जल्द से जल्द जिले को शत्-प्रतिशत आयुष्मान पंजीयन युक्त किया जायेगा। जिला प्रशासन ने यह स्पष्ट किया कि आयुष्मान कार्ड पंजीयन की प्रक्रिया को तेज करना उनकी प्राथमिकता है और इसे समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाना चाहिए।


No comments