Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जेल के कैदी दे रहे बारहवीं ओपन बोर्ड की परीक्षा

   कांकेर। कलेक्टर कांकेर के मार्गदर्शन में एवं जिला जेल कांकेर के जेलर पी रेनू धूर्व के अभिनव प्रयास से जिला जेल कांकेर में कैदी बोर्ड की प...

 


 कांकेर। कलेक्टर कांकेर के मार्गदर्शन में एवं जिला जेल कांकेर के जेलर पी रेनू धूर्व के अभिनव प्रयास से जिला जेल कांकेर में कैदी बोर्ड की परीक्षा दिला रहे. विचाराधीन नक्सली प्रकरण सजायाफ्ता बंदियों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल 10वीं एवं 12वीं परीक्षा 2024 में फार्म भरवा कर सम्मिलित करने का प्रयास रंग लाया है. ओपन बोर्ड की ओर से आयोजित 12वीं की परीक्षा में जिला जेल में इस वर्ष 2024 में संपन्न हो रही 12वीं की ओपनबोर्ड परीक्षा में 6 बंदी सम्मिलित हो रहे हैं।

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष प्रस्ताव को छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल रायपुर ने स्वीकृत करते हुए जिला जेल कांकेर को नवीन परीक्षा केंद्र 0817 घोषित कर आदेशित किया गया था। अब प्रतिवर्ष जैलबंदियो को सुरक्षा की दृष्टि से वर्ष में दो बार सितंबर एवं अप्रैल की मुख्य एवं अवसर परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो रहा है। सितंबर 2023 में आयोजित परीक्षा में अधिकांश कैदियों ने दसवीं एवं 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है. ओपन समन्वय केंद्र की प्रभारी वाजिद खान ने जानकारी देते हुए बताया कि इन्हें निशुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराई गई है. जेल में केंद्र स्थापित होने के पश्चात अब प्रतिवर्ष आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो रहा है।


No comments