Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कवर्धा : ईवीएम और वीवीपैट मशीन के प्रदर्शन से बैगा जनजाति मतदान करने के लिए हो रहे जागरूक

  कवर्धा, 25 जुलाई 2023 मतदान का महत्व और ईवीएम से मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने जिले की दोनो विधानसभाओं के गांव-गांव में मतदाता जागरूकता ...

 कवर्धा, 25 जुलाई 2023

मतदान का महत्व और ईवीएम से मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने जिले की दोनो विधानसभाओं के गांव-गांव में मतदाता जागरूकता प्रचार रथ भ्रमण कर रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जनमेजय महोबे के निर्देश पर यह मतदाता प्रचार रथ अब जिले के अंतिम छोर तक पहुंच रहा है। कवर्धा, पंडरिया विधानसभा के विशेष पिछड़ी जनजाति बाहुल्य गांवों सहित मैदानी क्षेत्रों में मतदाताओं को इस रथ के माध्यम से मतदान के महत्व तथा ईवीएम मशीन के जरिए वोटिंग की पूरी प्रक्रिया भी समझाई जा रही है।
पंडरिया विधानसभा के सुदूर वनांचल ग्राम तेलियापानी लेदरा में ईवीएम प्रदर्शन वैन पहुंची। यहां विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के लोग निवास करते हैं। ईवीएम प्रदर्शन वैन के माध्यम से गांव वासियों को मतदान के बारे में पूरी जानकारी दी जा रही है। ईवीएम का प्रदर्शन कर उन्हें मशीन की कार्यप्रणाली समझाया जा रहा है। बैलेट यूनिट से कैसे वोट डालना हैं। वीवीपैट मशीन से कैसे उसका मिलान करना है, यह सब बताया जा रहा है। इस मौके पर ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर ईवीएम मशीन के बारे में न केवल जानकारी ली बल्कि वोट कैसे डाला जाता है यह भी कर के देखा। निर्वाचन टीम द्वारा ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण एवं जागरूकता कार्यक्रम मतदान केन्द्रों में किया जा रहा है।    

No comments