Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गिरते-पड़ते सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर,स्टोक्स ने जिताया

  इंग्लैंड ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने आईसीसी टी20 विश्व कप-20...

 


इंग्लैंड ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. उससे पहले न्यूजीलैंड अंतिम-4 में जगह पक्की करने में सफल रही है. इंग्लैंड की इस जीत ने हालांकि मौजूदा विजेता और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप से बाहर कर दिया है।


श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 141 रन ही बना पाई. इंग्लैंड इस आसान से स्कोर को छह विकेट खोकर एक गेंद पहले हासिल कर लिया. इस मैच में हालांकि इंग्लैंड को जीत आसानी से नहीं मिली. अच्छी शुरुआत के बाद इंग्लैंड की टीम ने कुछ विकेट लगातार खो दिए और उसकी जीत पर संकट बना रहा, लेकिन बेन स्टोक्स ने अंत तक लड़ाई लड़ी और इंग्लैंड को जीत दिलाई।


हेल्स अर्धशतक से चूके

आसान से लक्ष्य के सामने इंग्लैंड ने ठोस शुरुआत की. कप्तान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आधे रन तो सात ओवरों में ही जोड़ दिए. आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर ये साझेदारी टूटी. धनंजय डि सिल्वा ने 28 रन बनाने वाले बटलर को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद हेल्स पर काफी कुछ निर्भर था. लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके. 47 के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए. हेल्स ने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का जमाया।


इस बीच हालांकि इंग्लैंड ने कुछ विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए. हैरी ब्रूक चार रन बनाकर आउट हो गए. लियम लिविंगस्टन भी चार रन से आगे अपनी पारी को नहीं ले जा पाए.


स्टोक्स ने जिताया

इस बीच हालांकि स्टोक्स एक छोर पर खड़े रहे. उन्होंने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. स्टोक्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली. श्रीलंका के लिए धनंजय, हसारंगा और लाहिरू कुमारा ने दो-दो विकेट लिए।


निसंका ने दिखाया दम

श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज पाथुम निसंका ने शानदार पारी खेली और 67 रन बनाए. इस बल्लेबाज ने कुशल मेंडिस के साथ पारी की शुरुआत की पहले विकेट के लिए चार ओवरों में 39 रन जोड़े. चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मेंडिस आउट हो गए. इसके बाद श्रीलंकाई टीम संभल नहीं सकी और लगातार विकेट खोती रही. निसंका हालांकि एक छोर पर खड़े रहे और रन बनाते रहे. इस बीच श्रीलंका ने धनंजय डि सिल्वा और चरिथा असालंका के विकेट खो दिए थे. धनंजय ने नौ और असंलाका ने आठ रन बनाए।


निसंका के रूप में श्रीलंका ने अपना चौथा विकेट खोया. उन्होंने अपनी पारी में 45 गेंदों का सामना किया और दो चौके के अलावा पांच छक्के लगाए।


राजपक्षे ने लड़ी लड़ाई

श्रीलंका को आखिरी में भानुका राजपक्षे से उम्मीद थी लेकिन ये खिलाड़ी तेजी से रन नहीं बना सका. 22 गेंदों पर इस बल्लेबाज ने 22 रन ही बनाए जिसमें तीन चौके शामिल रहे. कप्तान दासुन शनाका तीन रन ही बना सके. वानिंदु हसारंगा नौ रन से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सके. चामिका करूणारत्ने तो बिना खाता खोले आउट हो गए।


No comments