Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अगर आप भी वजन कम करने के लिए पीते हैं बहुत गर्म पानी? तो यह खबर आपके लिए है,होता है ये नुकसान

आजकल वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. वहीं कुछ लोग वजन कम करने के लिए गर्म पानी पीते हैं. वैसे तो बॉडी को हाइड्रेट रखना बह...



आजकल वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. वहीं कुछ लोग वजन कम करने के लिए गर्म पानी पीते हैं. वैसे तो बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है लेकिन कुछ लोग जल्दी वजन कम करने के चक्कर में ज्यादा गर्म पानी पीते हैं जो की आपकी सेहत के लिए नुकसादायक हो सकता है.लेकिन यह कई तरह के नुकसान भी उठाने पड़ सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि ज्यादा गर्म पानी पीने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?

ज्यादा गर्म पानी पीने के नुकसान-

गर्म पानी से जल सकता है मुंह-

अगर आप गर्म पानी का सेवन करते हैं तो इसकी वजह से आपका मुंह भी जल सकता है ऐसा इसलिए क्योंकि इसलिए बहुत अधिक गर्म पानी पीने से बचें।


एकाग्रता पर होता है असर-

अगर आप प्यासे न होने पर भी बहत अधिक गर्म पानी पीते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. वहीं इसकी वजह से एकाग्रता पर असर पड़ता है. इसलिए बहुत अधिक गर्म पानी पीने से बचें।


किडनी (kidney) को पहुंचता है नुकसान-

कुछ लोग यह सोचक गर्म पानी पीते हैं कि उनका वजन तेजी से कम होगा लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि ऐसा करने से आपकी किडनी खराब हो सकती है इसलिए गर्म पानी का अधिक सेवन न करें।


सांस फूलने की दिक्कत (Shortness of breath)-

कुछ लोग जरूरत से ज्यादा गर्म पानी पी जाते हैं ऐसा इसलिए क्योंकि उनको लगता है कि यह उनकी बॉडी के लिए अच्छा होगा बल्कि ऐसा नहीं है क्योंकि ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसादायक हो सकता है इसिलए गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी का सेवन करें.नहीं तो आपको सांस फूलने की समस्या हो सकती है।



No comments