Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

फर्जी वोटर कार्ड बनाने का गोरखधंधा, च्वॉइस सेंटर का संचालक, गिरफ्तार

  कोरबा।  कोरबा जिले में फर्जी फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. फर्जी पहचान पत्र के आधार पर लोगों ने न केवल...

 


कोरबा। कोरबा जिले में फर्जी फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. फर्जी पहचान पत्र के आधार पर लोगों ने न केवल बैंकों से लोन लिया, बल्कि अन्य कार्यों में भी इसका उपयोग किया है. पुलिस की जांच में सैकड़ों की संख्या में फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद किया गया हैं.


दर्री थाने को सूचना मिली कि प्रेमनगर, जेलगांव चौक के पास संचालित गज्जू डिजिटल नामक च्वॉइस सेंटर का संचालक गजेंद्र साहू फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना रहा है, जिनका उपयोग विभिन्न माइक्रो फाइनेंस कंपनी, बैंक एवं अन्य जगहों पर परिचय पत्र के रूप में किया जा रहा है. सूचना पर दर्री पुलिस की टीम ने गज्जू च्वॉइस सेंटर की निगाहबानी शुरू की.

दर्री पुलिस ने च्वॉइस सेंटर में मोबाइल तथा कंप्यूटर से 74 फर्जी बनाए हुए वोटर आईडी कार्ड जब्त किए. बता दें कि च्वॉइस सेंटर के माध्यम से वोटर आईडी कार्ड बनाने का कार्य लगभग 1 वर्ष पहले बंद कर मतदाता पहचान पत्र सीधे मतदाता के पते पर भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं. इस संबंध में आगे विवेचना में और जानकारी प्राप्त करके कारवाई की जाएगी. इस प्रकरण में दर्री पुलिस के द्वारा निर्वाचन कार्यालय से भी जानकारी प्राप्त की जा रही है.

No comments