Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

डेंगू का मरीज मिलने के बाद बीएसपी प्रबंधन अलर्ट, फॉगिंग करने के निर्देश, 8 टीमें भी तैयार

  भिलाई । भिलाई सेक्टर- 3 में डेंगू का मरीज मिलने के बाद बीएसपी प्रबंधन ने पूरे टाउनशिप में अलर्ट जारी कर दिया है। बीएसपी प्रबंधन ने अपने जन...

 


भिलाई। भिलाई सेक्टर- 3 में डेंगू का मरीज मिलने के बाद बीएसपी प्रबंधन ने पूरे टाउनशिप में अलर्ट जारी कर दिया है। बीएसपी प्रबंधन ने अपने जन स्वास्थ्य विभाग (PHD) को पूरे सेक्टर में फॉगिंग करने के निर्देश दिए हैं। PHD की टीमें घर-घर जाकर न सिर्फ दवा का छिड़काव करेंगी, बल्कि हर दिन शाम को 3 घंटे फॉगिंग भी की जाएगी।

सेक्टर-3 के CISF कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति की एलाइजा रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद मलेरिया विभाग हरकत में आ गया है। बीएसपी के जन स्वास्थ्य विभाग (PHD) के पास 48 ठेका श्रमिक काम कर रहे हैं। बीएसपी ने सभी श्रमिकों को दवा छिड़काव और अन्य जरूरी उपायों में लगा दिया है।

8 टीमों को डेंगू की रोकथाम के लिए लगाया गया

PHD ने 6-6 लोगों की एक टीम तैयार कर कुल 8 टीमों को टाउनशिप में डेंगू की रोकथाम से संबंधित काम में लगा दिया है। अधिकारियों का कहना है कि PHD के द्वारा मच्छर से निपटने के लिए पूरे सेक्टर एरिया में फॉगिंग होगी। किस दिन किस सेक्टर में फॉगिंग होगी, इसकी भी जानकारी प्रबंधन ने जारी की है।

यह काम करेगी PHD की टीम

मुख्य महाप्रबंधक नगर प्रशासक एसवी नंदनवार के निर्देश पर PHD द्वारा अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें 31 अगस्त तक हर दिन शाम 7 बजे से लेकर 10 बजे तक फॉगिंग करेंगी। इसके साथ ही घर-घर जाकर डेंगू की दवा का वितरण भी किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी चेक किया जाएगा कि कूलर, गमलों, टायर और अन्य जगहों पर पानी का ठहराव तो नहीं हो रहा है। टीम के द्वारा दवा का छिड़काव करने के साथ-साथ मैदान में काला ऑयल का छिड़काव किया जाएगा, जिससे मच्छरों का लार्वा नष्ट हो सके।

जानिए आपके सेक्टर में कब की जाएगी फॉगिंग

8 अगस्त – सेंट्रल एवेन्यू, सिक्स ट्री एवेन्यू, फॉरेस्ट एवेन्यू एवं तालपुरी
9 अगस्त- सेक्टर- 9, हॉस्पिटल सेक्टर
10 अगस्त – सेक्टर- 8
11 अगस्त – सेक्टर-10, रोड 01 से 30
12 अगस्त – सेक्टर-10 के रोड 31 से आगे बचा हुआ एरिया, न्यू सिविक सेंटर।
13 अगस्त – सेक्टर-7, सड़क 1 से 40
16 अगस्त – सेक्टर-7 की सड़क 41 से आगे बचा एरिया, सेक्टर- 6, सड़क 1 से 40 तक
17 अगस्त – सेक्टर- 6 की सड़क 41 से आगे बचा हुआ एरिया
18 अगस्त – सेक्टर- 5
19 अगस्त – सेक्टर-4, सड़क 1 से 26 एवं WMR
20 अगस्त – सेक्टर-4, सड़क 27 से आगे बचा हुआ एरिया, सेक्टर-3
22 अगस्त – सेक्टर-2
23 अगस्त – सेक्टर-1 सड़क 1 से 30
24 अगस्त – सेक्टर-1 का बचा हुआ एरिया, इस्पात भवन, टीपीएल, फायर ब्रिगेड, बीटीआई, मेन गेट एवं विस्तार भवन
25 अगस्त – रुआबांधा एवं माया नगर
26 अगस्त – मरोदा पूर्व एवं मार्केट
27 अगस्त – मरोदा का बचा हुआ एरिया
29 अगस्त- रिसाली पूर्व
30 अगस्त – रिसाली का बचा हुआ एरिया
31 अगस्त – मेन हॉस्पिटल, 32 बंगला, तलपुरी, नगर प्रसासन भवन एवं भिलाई निवास
शिकायत के लिए जारी किया गया नंबर

पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट (PHD) के सहायक महाप्रबंधक सुनील चौरसिया ने संबंधित क्षेत्र के लोगों और जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वे धुआं छोड़ने की गाड़ी आने से पहले तैयार रहें। धुआं गाड़ी के आने के समय और धुआं छोड़ते समय अपने घरों की खिड़की-दरवाजे खुले रखें।

अपने-अपने क्षेत्र के हर हिस्से में फॉगिंग सुनिश्चित करने के लिए फॉगिंग कर्मियों का मार्गदर्शन करें। किसी भी तरह की शिकायत या सुझाव के लिए 9406348923, 9777362399, 8770694254 पर संपर्क कर सकते हैं।

लोगों को किया जाएगा जागरूक

PHD के कर्मचारी डेंगू की रोकथाम के उपाय करेंगे। इसके साथ ही वे लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का काम भी करेंगे। वे लोगों से अपील करेंगे कि अपने घरों के आसपास पानी एकत्र न होने दें। कहीं भी अधिक जलभराव हो, तो इसकी शिकायत करें


No comments