Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जेएलएन अस्पताल में आंतरिक संसाधनों से नवनिर्मित पार्किंग स्टैंड शुभारंभ

  भिलाई । भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में आंतरिक संसाधनों से एक लाख स्क्वायर फिट से भी अधिक एरिया ...

 

भिलाई । भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में आंतरिक संसाधनों से एक लाख स्क्वायर फिट से भी अधिक एरिया में बने नवनिर्मित पार्किंग स्टैंड का शुभारंभ, संयंत्र के कार्यपालक निदेशक वक्र्स अंजनी कुमार द्वारा 08 जून को किया गया।

इस अवसर पर जेएलएन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवांए डॉ एम रविन्द्रनाथ सहित मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी आयरन तापस दासगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक एमआरडी सुशील कुमार, मुख्य महाप्रबंधक पर्यावरण प्रबंधन डी एल मोईत्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवांए डॉ विनीता द्विवेदी, महाप्रबंधक प्रभारी पर्यावरण प्रबंधन सुश्री उमा कटोच, महाप्रबंधक ईडी-सचिवालय अजय कुमार विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस कार्य का शुभारंभ करते हुए, कार्यपालक निदेशक वक्र्स अंजनी कुमार ने जेएलएन अस्पताल के मेंटेनेस सर्विसेस टीम के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा, कि बीएसपी के गो ग्रीन अभियान को मजबूती प्रदान करते हुए, फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर के पार्किंग हेतु नवनिर्मित इस स्टैंड के निर्माण में भिलाई इस्पात संयंत्र के सेल ग्रीन टाइल्स प्लांट एसजीटीपी द्वारा संयंत्र के वेस्ट प्रोडक्ट से निर्मित पेवर ब्लॉक का उपयोग किया गया है।

इसके साथ ही अस्पताल के मेंटेनेस सर्विसेस टीम के सदस्यों ने आंतरिक संसाधनों का उपयोग कर इसका निर्माण किया है, इससे संयंत्र को लाखों की बचत हुई है। इनका यह कदम अनुकरणीय है। उन्होंने संपूर्ण अस्पताल की टीम को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन  शाहिद अहमद द्वारा किया गया। 

आंतरिक संसाधनों के उपयोग से बीएसपी को 76 लाख रुपए की बचत 

जेएलएन अस्पताल के मेंटेनेंस सर्विसेस के महाप्रबंधक शाहिद अहमद ने नवनिर्मित पार्किंग स्टैंड की विशेषता का उल्लेख करते हुए बताया, कि इस नवनिर्मित वाहन स्टैंड का निर्माण आंतरिक संसाधनों से किया गया है। जिसके फलस्वरुप संयंत्र को लगभग 76 लाख रुपए की बचत हुई है।

बीएसपी के चिकित्सालय प्रबंधन ने सदैव ही मरीजों तथा उनके परिजनों एवं कार्मिकों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया है। इसी कड़ी में जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवम् अनुसंधान केन्द्र, भिलाई में वाहन पार्किंग की सुविधा का विस्तार किया गया है।

जेएलएन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉक्टर एम रविंद्रनाथ ने इस प्रोजेक्ट की विशेषता बताते हुए कहा, कि इस नयी पार्किंग व्यवस्था से जहां मरीजों तथा उनके परिजनों को नई पार्किंग की सुविधा प्राप्त होगी वहीं अस्पताल के विजिटर्स के लिए भी पार्किंग की सुगम व्यवस्था की जा सकेगी। यह पार्किंग बारिश के दिनों में कीचड़ व गंदगी से भी निजात दिलाएगा। इस एक लाख स्क्वायर फीट से भी बड़े पेवर ब्लॉक लगे पार्किंग में लगभग 500 से अधिक वाहन खड़ी की जा सकेंगी।

उल्लेखनीय है कि इस पार्किंग सुविधा के विस्तार से जहां अस्पताल के कर्मचारियों को सुरक्षित पार्किंग व्यवस्था प्राप्त होगी, वहीं मरीजों के परिजनों को बरसात तथा गर्मी के दिनों मे होने वाली वाहन पार्किंग की असुविधा से भी निजात मिलेगी। इस उत्कृष्ट कार्य से जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवम् अनुसंधान केन्द्र में मरीजों व कार्मिकों को बेहतर पार्किंग व्यवस्था प्राप्त होने से लोगों ने खुशी जाहिर की है।

No comments