Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कमिश्नर राजपूत ने हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिलाया आवंटित दुकानदारों को

भिलाई / चरौदा । नगर पालिक निगम भिलाई-चरौदा के हृदय स्थल दक्षिण वसुंधरा नगर में करोडो की लागत से शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण किया गया है। नि...

भिलाई / चरौदा । नगर पालिक निगम भिलाई-चरौदा के हृदय स्थल दक्षिण वसुंधरा नगर में करोडो की लागत से शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण किया गया है। निगम क्षेत्र का यह एकमात्र  शापिंग काम्पलेक्स है जिसमें 140 दुकानें और 10 बडे हॉल है। वर्ष 2017-18 से निगम प्रशासन द्वारा शापिंग काम्पलेक्स की दुकानो की नियमानुसार विक्रय करने की प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया था। जिसमें अब तक 60 दुकानों का आवंटन हो चुका है जबकि 80 दुकानो का आबंटन नही हो पाया है। गौरतलब है कि निगम कमिश्नर डी.एस.राजपूत द्वारा इस मामले का संज्ञान लेकर आवंटित दुकानदारों से गुरुवार 16 मई को अपने कार्यालय कक्ष में भेंट मुलाकात की गयी। साथ ही आवंटित दुकानदारों से अपना कार्य व्यवसाय आवंटित दुकानों में शीघ्र प्रारंभ करने के संबंध में चर्चा संपन्न हुयी। यह बता दे कि निगम प्रशासन द्वारा ग्रिल लगाकर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को सुरक्षित रखने का कार्य किया गया है साथ ही कॉम्प्लेक्स के पिछले हिस्से में भी बाउंड्रीवाल निर्माण कर उसे सुरक्षित किया गया है जिससे किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्वों का जमावड़ा शापिंग काम्पलेक्स परिसर में ना हो।

वसुंधरा नगर शापिंग काम्पलेक्स में जिन व्यवसायियों को दुकानें आवंटित की गयी है। उन सभी ने निगम कमिश्नर  से रूबरू चर्चा के दौरान अपनी समस्या और मांग उनके समक्ष रखी है। शापिंग काम्पलेक्स में नियमित साफ-सफाई किये जाने, परिसर में शौचालय एवं पेयजल आपूर्ति करने तथा विद्युत व्यवस्था प्रदान किये जाने की मांग की गयी है। आवंटित दुकानदारों ने कमिश्नर राजपूत के समक्ष शापिंग काम्पलेक्स में उप पंजीयक कार्यालय खोले जाने संबंधी प्रस्ताव रखा है। इससे शापिंग काम्पलेक्स में लोगों की आवाजाही बढ़ेगी और शेष आवंटित दुकानों के भी विक्रय की स्थिति का निर्माण होगा। आबंटित दुकानदारों द्वारा शापिंग काम्पलेक्स की छत पर जमा होने वाले पानी की निकासी तथा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में सिक्युरिटी गार्ड की व्यवस्था करने की मांग निगम प्रशासन के समक्ष रखी गयी। इन सभी विषयों को गंभीरता से सुनने के बाद कमिश्नर डी एस राजपूत ने हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा आवंटित दुकानदारों को दिलाया है।

No comments