Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

राशन पर भाजपा की लूट: भूपेश बघेल

रायपुर।  राजनांदगांव लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार को भी आड़े हाथों लिया। इस दौरान भूपेश बघे...

रायपुर।  राजनांदगांव लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार को भी आड़े हाथों लिया। इस दौरान भूपेश बघेल ने कांग्रेस के शासनकाल का राशनकार्ड और वर्तमान भाजपा सरकार का राशनकार्ड दिखाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने जनता के राशन पर डाका डाला है। भूपेश ने कहा कि हमारे राशन कार्ड पर स्पष्ट रूप से दर्ज है कि परिवार में तीन या तीन से अधिक सदस्य होने पर 35 किलो चावल प्रतिमाह मिलेगा, साथ ही 5 से अधिक सदस्य होने पर प्रति सदस्य 7 किलो चावल प्रतिमाह मिलेगा। लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने आते ही जनता से राशन छीनने का सिलसिला शुरू कर दिया है। वर्तमान सरकार ने राशन कार्ड पर स्पष्ट रूप से लिख दिया है कि अब महज़ पांच किलो चावल प्रति सदस्य मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जनता के राशन की कटौती करने वाली राज्य की भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि छत्तीसगढ़ की जनता के मुंह से निवाला छीनकर यह चावल किसे दिया जाएगा? अब तक तो छत्तीसगढ़ की जनता के संसाधनों, जल-जंगल-जमीन पर तो भाजपा की नज़र थी ही लेकिन अब जनता का चावल भी छीनकर सेठों के गोदाम भरे जाने की योजना है।

भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आते ही फिर से आर्थिक सशक्तिकरण का दौर उसी प्रकार से शुरू होगा जैसे कि हमारी प्रदेश कांग्रेस सरकार के समय था। हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपए यानी 8,333 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। इसके साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन का सिलसिला शुरू होगा। मितानिन, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और मध्यान्ह भोजन पकाने वाली कार्यकर्ताओं का भुगतान बढ़ाकर दोगुना किया जाएगा। किसानों की क़र्ज़माफी के लिए स्थाई आयोग बनेगा। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक, विधवा और विकलांग पेंशन में केंद्र सरकार के योगदान को दोगुना करके 1,000 प्रतिमाह किया जाएगा।


No comments