Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मतदान केन्द्र की गतिविधियों पर रखें पैनी नजर : जे गणेशन

कोंडागांव । लोक सभा आम चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र की गतिविधि पर नजर रखने का कार्य माईक्रो आब्जर्वर द्वारा की जाएगी। सोमवार को जिला कार्याल...

कोंडागांव । लोक सभा आम चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र की गतिविधि पर नजर रखने का कार्य माईक्रो आब्जर्वर द्वारा की जाएगी। सोमवार को जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभाकक्ष में प्रेक्षक जे गणेशन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत भी उपस्थित थे।

बैठक में गणेशन ने कहा कि मतदान के दौरान चुनाव के हर कार्यकलापों पर पैनी नजर रखने की जिम्मेवारी माइक्रो ऑब्जर्वर को होगी। मतदान तिथि के एक दिन पूर्व माइक्रो ऑबजर्वर को सामग्री वितरण केन्द्र पहुँचना है, जहाँ से उन्हें मतदान टीम के साथ मतदान केन्द्र जाना होगा तथा मतदान की समाप्ति के बाद उन्हें मतदान टीम के साथ मतदान सामग्री प्राप्ति केन्द्रलौटना है। सामान्य प्रेक्षक प्रत्येक कार्य की निगरानी करेंगे और प्रेक्षक को अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान केन्द्र पहुँच कर मतदान केन्द्र की तैयारी मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता, मॉक पोल का निरीक्षण, मतदान अभिकर्त्ता की उपस्थिति, अमिट स्याही, मतदाता रजिस्टर आदि का निरीक्षण करना सुनिश्चित करेंगे। मतदान समाप्ति के बाद माइक्रो ऑब्जर्वर अपना प्रतिवेदन निर्धारित प्रपत्र में कलेक्शन सेंटर में सौंपना है। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी चित्रकांत चाली ठाकुर, सहायक रिटर्निंग अधिकारी निकिता मरकाम भी उपस्थित थीं।


No comments