Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

Railway News: एक और सेक्शन पर तीसरी लाइन का काम पूरा, जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें

  बिलासपुर। अधोसंरचना विकास व ट्रेनों के गतिशील परिचालन के लिए रेल मंडल में नई रेललाइन, दोहरी लाइन, तीसरी लाइन और चौथीलाइन का कार्य व्यापक स...

 

बिलासपुर। अधोसंरचना विकास व ट्रेनों के गतिशील परिचालन के लिए रेल मंडल में नई रेललाइन, दोहरी लाइन, तीसरी लाइन और चौथीलाइन का कार्य व्यापक स्तर पर कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अनूपपुर-कटनी स्टेशनों के मध्य 165.52 किमी विद्युतीकृत तीसरी लाइन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है। विलायतकलां रोड-रूपोंद स्टेशनों के मध्य 8.7 किमी विद्युतीकृत नई तीसरीलाइन का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसका रेलवे सेफ्टी कमिश्नर बीके मिश्रा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण रिपोर्ट पर हरी झंडी मिलती है तो जल्द इस सेक्शन पर ट्रेनें दौड़ने लगेंगी।

इंटरलाकिंग सहित सम्पूर्ण कार्य पूरा होने के बाद आयुक्त रेलवे सेफ्टी को निरीक्षण के लिए आमंत्रित किया गया। उन्होंने बुधवार को विलायतकलां रोड-रूपोंद स्टेशनों के मध्य 8.7 किमी विद्युतीकृत लाइन का निरीक्षण कार्यक्रम के तहत एसई सर्कल के आयुक्त रेलवे सेफ्टी बीके मिश्रा, निरीक्षण दल के साथ विशेष गाड़ी से विलायतकलां रोड स्टेशन पहुंचे। विलायतकलां रोड स्टेशन व संपूर्ण यार्ड का निरीक्षण किए। इसके पश्चात उन्होंने विलायतकलां रोड-रूपोंद नई लाइन का मोटर ट्राली से निरीक्षण किया| इस दौरान उन्होंने इंटरलाकिंग, क्रासिंग, पाइंट, कर्व के मानकों के साथ ही सिग्नलिंग उपकरण व परिचालन एवं संरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं का गहन अवलोकन किया।

इसके साथ ही अधिकारियों के साथ चर्चा की। इसके पश्चात आब्जर्वेशन कार के साथ स्पीड ट्रायल भी किया गया। उन्होंने रूपोंद स्टेशन में संरक्षा निरीक्षण भी किए। आयुक्त, रेलवे सेफ्टी से अनुमति मिलने के बाद इस नई तीसरी लाइन पर निर्बाध रूप से ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ होगा।इससे ट्रेनों के परिचालन में गतिशीलता आएगी। ट्रेनें यातायात दबाव में खड़ी नहीं होंगी। उनके साथ निरीक्षण दल में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण), मंडल रेल प्रबंधक सहित मंडल व मुख्यालय के संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

No comments