Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

IPS अफसर अमरेश मिश्रा होंगे रायपुर EOW-ACB के IG, रायपुर पुलिस महानिरीक्षक के साथ मिला अतिरिक्‍त प्रभार

रायपुर 12 march 2024। लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल जारी है। इसी क्रम में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के अध...

रायपुर 12 march 2024। लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल जारी है। इसी क्रम में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अमरेश मिश्रा को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है। रायपुर आइजी अमरेश मिश्रा को पुलिस महानिरीक्षक छत्तीसगढ़ राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण एवं एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा है। सीएमओ ने एक्‍स हैंडल पर छत्‍तीसगढ़ शासन का आदेश पोस्‍ट कर जानकारी दी है।

 राज्य शासन द्वारा भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री अमरेश मिश्रा ,महानिरीक्षक रायपुर को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ पुलिस महानिरीक्षक, छत्तीसगढ़ राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण एवं एंटी करप्शन ब्यूरो,रायपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।   बिहार की युवती की रायपुर के होटल में मिली लाश, कमरे में ये सामान देख पुलिस हुई हैरानRaipur Crime News: बिहार की युवती की रायपुर के होटल में मिली लाश, कमरे में ये सामान देख पुलिस हुई हैरान

छत्‍तीसगढ़ के 91 पुलिसकर्मियों को एनआइए में किया अटैच

इससे पहले सोमवार को पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है। पहली बार 91 पुलिसकर्मी जिनमें निरीक्षक से लेकर एसआइ, एएसआइ और अन्य निचले स्तर के 91 पुलिसकर्मियों को एनआइए में अटैच किया है। उल्लेखनीय है कि कि पूर्व में भी निरीक्षक के साथ राजपत्रित पुलिस अफसरों का एनआइए में अटैचमेंट होते रहा है, लेकिन यह पहली दफा है कि टीआइ से भी निचले स्तर के पुलिसकर्मियों का एनआइए में अटैचमेंट किया गया है।

तबादले के पीछे की वजह बताई जा रही है कि राज्य में बड़े पैमाने पर लोगों के मतांतरण कराने के आरोप लगते रहे हैं। दो वर्षों में कवर्धा, बेमेतरा में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति निर्मित हुई थी, इस को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय अलर्ट है।

खुफिया इनपुट के आधार पर किसी भी तरह की सांप्रदायिक सौहाद्र खराब न हो इस बात को लेकर एनआइए सहित अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को मजबूत किया जा रहा है। मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जिन 91 पुलिसकर्मियों को एनआइए में अटैच किया गया है, उनमें 14 पुलिसकर्मी दंतेवाड़ा, 10 सुकमा, 19 कांकेर, 20 बीजापुर, 16 नारायणपुर, 8 गरियाबंद और 3 मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में अटैच किए गए हैं।

No comments