Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सोशल मीडिया प्रभावी दुनिया है, परिणाम बदलने की क्षमता है इसमें : बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। इसी तारतम्य में गुरुव...


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। इसी तारतम्य में गुरुवार को भाजपा आईटी सेल के तत्वाधान में महाराजा अग्रसेन कॉलेज में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स मीट 2024 का आयोजन किया गया। इसके अंर्तगत रायपुर लोकसभा में निवास करने वाले ऐसे सभी सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स जो अलग अलग विषयों पर सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनमानस को प्रभावित करते हैं और लोगों में उस विषय की दशा दिशा निर्धारित करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं जिनके अपने हजारों लाखों फोलोवर हैं ऐसे सैकड़ों इन्फ्लूएंसर्स की मीटिंग आयोजित की गई।

सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स मीट में कैबिनेट मंत्री और रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल उपस्थित रहे। उन्होंने उपस्थित सोशल मीडिया के प्रभावी चेहरों से सीधा संवाद किया और उनसे भाजपा के पक्ष में अपना योगदान देने का निवेदन किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुवात में कहा की कुछ लोग सोशल मीडिया को आभासी दुनिया मानते थे परंतु यह वास्तव में एक दमदार प्रभावी दुनिया है। आज के आधुनिक युग में सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स समाज के हर विषय पर तत्काल प्रतिक्रिया करते हैं। आज सोशल मीडिया में परिणाम बदलने और समकालीन विषयों पर एजेंडा सेट करने की ताकत है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के सबसे बड़े सोशल मीडिया इंफ्लूएसर्स की रूप में देखना कोई अतिश्योक्ति नहीं है। वे लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से तात्कालिक विषयों पर प्रतिक्रिया देते हैं। संदेश प्रचारित करते हैं उनके द्वारा कुछ नया करना सोशल मीडिया में ट्रेंड बन जाता है। युवाओं से सीधे जुड़ने के लिए वे सोशल मीडिया में लगातार सक्रिय रहते हैं। आज हैश टैग का जमाना है और प्रधानमंत्री द्वारा किसी हैश टैग को पर कुछ लिखना ट्रेंड बन जाता है। भारत को विकसित भारत बनाने में सोशल मीडिया का बड़ा योगदान साबित होगा। डिजिटल माध्यम भारत को नए भारत में बदलने में सहयोग प्रदान करेगा। मै रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी होने के नाते आप सभी से ना सिर्फ रूबरू होने आया था, अपितु आप सभी से अपील भी करता हूं की समृद्ध भारत , विकसित भारत और सुदृण भारत के निर्माण में आप सभी अपना योगदान दें और अपनी पोस्ट, ब्लॉग और सोशल मीडिया कंटेंट के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करने हेतु जागृत करें और विकसित भारत हेतु भाजपा के पक्ष में मतदान हेतु प्रोत्साहित भी करें।

रायपुर लोकसभा में ऐतिहासिक जीत हासिल करने सोशल मीडिया की भूमिका अहम : सुनील सोनी

रायपुर लोकसभा से सांसद सुनील सोनी ने कहा की सोशल मीडिया की ताकत कमतर नहीं आंकी जा सकती और इसका प्रमाण 2014 लोकसभा के नतीजे हैं। सोशल मीडिया की ताकत से देश में एक स्थाई सरकार का निर्माण हुआ। 2014 के चुनाव में सोशल मीडिया के माध्यम से परिवर्तन की लहर चली। लोगों के भीतर राष्ट्रवाद की अलख जगाने में सोशल मीडिया की अहम भूमिका रही जिसके नतीजे यह हुए की भारत में एक राष्ट्रवादी भाजपा सरकार का निर्माण हुआ। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने और विगत 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की दशा दिशा ही बदल कर रख दिया। सोशल मीडिया के सदुपयोग से वे न सिर्फ भारत के अपितु विश्व के सबसे बड़े सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स में से एक है।

महत्वपूर्ण है सोशल मीडिया सिर्फ मनोरंजन से ऊपर, समाज की दिशा निर्धारित करने की ताकत : अनुज शर्मा

धरसीवां विधायक अनुज शर्मा जो स्वयं छत्तीसगढ़ सिनेमा जगत की प्रसिद्ध चेहरा भी जिनके सोशल मीडिया में लाखों फॉलोअर्स हैं ने आयोजित मीट में सभी इनफ्लूएंसर्स को कहा की पहले एक जमाना था जब बुजुर्ग कहा करते थे की नाच गाने से पेट नही भरता। इस कहावत को आधुनिक युग में बदल कर रख दिया है। और आज सोशल मीडिया इस मिथक को तोड़ दिया है और देश भर के लाखों युवा आज सोशल मीडिया के माध्यम से अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। इसका जीवंत उदाहरण मैं भी मेरी निजी आय का बड़ा स्रोत सोशल मीडिया है। किसी आईटी कंपनी से मिलने वाले पैकेज से भी ज्यादा की आय मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त होती है। आप सभी से मैं कहना चाहता हूं की मस्ती मजाक मनोरंजन के अलावा सोशल मीडिया आज इतना ताकतवर हो चुका है की समाज की दशा दिशा निर्धारित करने की ताकत रखता है। सिर्फ हैश टैग से आज देश के बड़े निर्णय में भी बदलाव आ जाता है। मैं अपने सभी सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स साथियों से निवेदन करता हूं की मोदी के विकसित भारत और भारत में एक मजबूत सरकार बनाने हेतु भाजपा के पक्ष में सोशल मीडिया से सहयोग की आशा करता हूं।

No comments