Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

आधा दर्जन आरोपितों से चोरी की 12 बाइक पुलिस ने किया जब्त

कोरबा।  क्षेत्र में लंबे समय से दो पहिया वाहन की चोरी की घटनाएं हो रही थी। पुलिस आरोपितों की पतासाजी कर रही। इस बीच वाहन बेचने की फिराक में ...


कोरबा।  क्षेत्र में लंबे समय से दो पहिया वाहन की चोरी की घटनाएं हो रही थी। पुलिस आरोपितों की पतासाजी कर रही। इस बीच वाहन बेचने की फिराक में घूम रहे एक युवक को पकड़ कर पूछताछ की गई, तो उसने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ वाहन चोरी करना स्वीकार किया। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से 12 दो पहिया वाहन जब्त किए गए।

वाहन चोरी होने से जहां मालिक परेशान हो रहे थे, वहीं पुलिस के लिए वाहन चोरी की घटनाएं एक चुनौती के रूप में बनी हुई थी। 31 जनवरी को दीनानाथ सिंह आयाम 26 वर्ष निवासी लैंगा थाना पसान ने उरगा थाना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 30 जनवरी को वह अपने दोस्त दिक्षगंत भारद्वाज के विवाह कार्यक्रम में शामिल होने अपनी बाइक क्रमांक सीजी 12 एएक्स 9635 अपाचे से देवरमाल आया था। अपनी बाइक को घर के मेन गेट के सामने पार्क किया था। सुबह आकर देखा तो बाइक वहां नहीं थी कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया था। मामले में पुलिस ने धारा 379 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया था।

वाहनों की पतासाजी में निरीक्षक कृष्ण कुमार वर्मा थाना प्रभारी उरगा की अगुवाई में लगातार पेट्रोलिंग कर कार्रवाई की जा रहीं है। इसी दौरान 28 मार्च को मुखबिर से सूचना मिली कि मोहनपुर बरीडिह निवासी दीपक कुमार कुर्रे एक लाल रंग की अपाचे बाइक बेचने के लिए ग्राहक की तलाश रहा है। इस पर घेराबंदी कर आरोपित दीपक कुमार कुर्रे 20 वर्ष निवासी मोहनपुर बरीडीह थाना उरगा को पकड़कर पूछताछ किया गया। तब उसने अपने साथियों के साथ उरगा क्षेत्र के आसपास से बाइक चोरी करना बताया।

चोरी की बाइक बिट्टू उर्फ विकल कुमार मांझी बिट्टू उर्फ विकल कुमार मांझी 36 वर्ष निवासी अखरापाली बेचने के लिए अपने पास रख लेता था। आरोपित दीपक रात्रे के निशान देही पर एक लाल रंग की अपाचे बाइक बरामद किया गया। दीपक के बयान के आधार पर पुलिस ने अन्य आरोपित करन वैष्णव 39 वर्ष निवासी कुदूरमाल, राकेश कुमार रात्रे 25 वर्ष निवासी अखरापाली, कन्हैया यादव 19 वर्ष निवासी बरीडीह, दुबराज लहरे 19 वर्ष निवासी संडैल थाना उरगा को पकड़ कर पूछताछ की। तब उन्होंने पिछले एक वर्ष से उरगा व आस-पास के क्षेत्रों से बाइक चोरी करना बताया। आरोपितों के निशानदेही पर 12 बाइक पुलिस ने जब्त किया है। वहीं शेष 10 बाइक को धारा 102 के तहत कार्रवाई की। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय रिमांड पर भेज दिया।

No comments