Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

धमतरी : मतदाता जागरूकता के लिए गांव-गांव में निकाली जाएगी सायकल रैली

  धमतरी, 01 अगस्त 2023 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में सभी रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्नि...

 

धमतरी, 01 अगस्त 2023

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में सभी रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी की बैठक ली। इस अवसर पर कलेक्टर रघुवंशी ने मतदाता सूची को शुद्ध और त्रुटिरहित प्रकाशन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 2 अगस्त 2023 को निर्वाचक नामावलियों का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा। इस अवसर पर जिले में ग्राम स्तर पर 2 अगस्त को विशेष ग्राम सभा आयोजित की जाएगी। विशेष ग्राम सभा में मतदाता सूची का वाचन किया जाएगा और मतदाता जागरूकता के लिए गांव-गांव में सायकल रैली निकाली जाएगी। कलेक्टर रघुवंशी ने इसके लिए सभी एसडीएम और संबंधित अधिकारियों को पूरी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही इस कार्यक्रम में संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों की मृत्यु अथवा स्थानांतरित हुए हैं उनका नाम मतदाता सूची से नियमानुसार हटाया जाए।
          जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप जिला नोडल अधिकारी रोक्तिमा यादव ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत 2 अगस्त को जिला स्तर पर कलेक्टोरेट परिसर से मतदाता जागरूकता हेतु सायकिल रैली निकालकर जनसामान्य को जागरूक किया जाएगा, जिससे जनसामान्य को मतदान करने के प्रति जागरूक किया सके।

No comments