Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

उल्लास भरे माहौल में पुष्प वाटिका में सबने कहा गुड मार्निंग राजनांदगांव

    गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम की सुबह आज उल्लास भरे माहौल में शहर के पुष्प वाटिका में बच्चे, महिलाओं, युवाओं एवं बुजुर्गों ने सक्रि...

 



 गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम की सुबह आज उल्लास भरे माहौल में शहर के पुष्प वाटिका में बच्चे, महिलाओं, युवाओं एवं बुजुर्गों ने सक्रियतापूर्वक खेल एवं व्यायाम में भाग लिया। कलेक्टर  डोमन सिंह की पहल पर आज पुष्पवाटिका में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित गुड मार्निंग राजनांदगांव अंतर्गत नागरिकों में स्वास्थ्य के लिए सजगता दिखी। कार्यक्रम के प्रति चेतना का यह आलम है कि नागरिकों की मांग पर समय शनिवार से बदल कर रविवार किया गया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कार्यक्रम में शामिल हो सकें। व्यायाम एवं खेलों में बच्चों एवं युवाओं ने गजब की चुस्ती-फुर्ती दिखाई। तेज गति से सबने जॉगिंग करते हुए झट से फिर डिप लगाई। कलेक्टर  डोमन सिंह ने कहा कि राजनांदगांव जिला खेल नगरी के रूप में विख्यात है। जिला प्रशासन की यह सोच है कि माह में एक दिन पहले रविवार को सभी को खेल एवं व्यायाम के प्रति प्रेरित एवं प्रोत्साहित करें। कोविड-19 संक्रमण के बाद के समय में यह महसूस हुआ कि खेल गतिविधियों एवं व्यायाम में कमी आयी है। जिसे ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से इस कार्यक्रम के माध्यम से खेल एवं शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए यह प्रयास किया गया है। कार्यक्रम में बच्चे, बड़े, महिलाएं सभी शामिल हो रहे हैं। पत्रिका हमराह से जुड़े नागरिक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। बच्चों की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें प्रेरणादायक व्याख्यान भी रखा गया। एक सुंदर वातावरण में बड़ी संख्या में लोग यहां शामिल हो रहे हंै।

जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार ने कहा कि आज गुड मार्निंग राजनांदगांव के माध्यम से हम सभी व्यायाम कर रहे हैं और एक-दूसरे से घुल मिल रहे हैं। आज हम यहां से नई ऊर्जा लेकर जाएंगे और जब भी हमें ऊर्जा में कमी महसूस होगी, तो फिर अगले माह के पहले रविवार को हम यहां फिर से आएंगे। नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य के प्रति नागरिकों में सजगता आई है। सभी को प्रतिदिन खेल एवं व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। इस अवसर पर आर्टिस्टिक रोप स्किपिंग में युवाओं ने ऊर्जा से भरपूर रोप स्किपिंग तथा थ्री स्टाइल रोपिंग का जबर्दस्त प्रदर्शन किया। कलेक्टर ने रोप स्किपिंग की एवं बच्चों का उत्साह बढ़ाया। थेराबैंड एवं मिलट्री रोप के खेल में सबने हाथ आजमाये, वहीं जिम में खूब कसरत की। लाफिंग योग में बच्चों के साथ बड़ों के हंसी के फव्वारे छूटे। बच्चों ने व्यायाम करते हुए बेहतरीन कलाबाजी से सबको चकित किया। बड़ों के साथ ही छोटे बच्चों के कराटे का प्रदर्शन अनोखा रहा। जपिंग इवेन्ट में सबने उछल-कूद एवं भागम-भाग की। वही टेढ़े -मेढ़े रास्तों पर सरपट दौड़ लगाई। एक ही स्थान पर सभी नागरिक अपने स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित एवं प्रोत्साहित हुए। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा स्वास्थ्यवर्धक काढ़े की व्यवस्था की गई थी तथा अंकुरित चना, मंूग तथा फल का नाश्ता दिया गया।


इस अवसर पर एसडीएम  अरूण वर्मा, डिप्टी कलेक्टर  सरस्वती बंजारे, जिला शिक्षा अधिकारी  राजेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार  एसके सिंह, परियोजना अधिकारी जिला साक्षरता मिशन  रश्मि सिंह, जिला पंजीयक  प्रियंका श्रीरंगे, अध्यक्ष हॉकी छत्तीसगढ़  फिरोज अंसारी, डीएमसी  सतीश ब्यौहारे, सहायक खेल अधिकारी  ए एक्का, प्रभारी अधिकारी खेल  उषा चटर्जी, बीआरसी  भगत सिंह, कोच हॉकी  अनुराज श्रीवास्तव, बीएसओ देवेन्द्र सिंह ठाकुर, शैलेन्द्र तिवारी बीईओ  वायडी साहू, सहायक संचालक कृषि  टीकम ठाकुर,  सोमू प्रसन्ना,  दुर्गावती नामदेव, योग प्रशिक्षक  हेमन्त तिवारी,  सरिता भोजवानी  पुरूषोत्तम साहू सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्तिथ थे। दिग्विजय स्टेडियम प्रबंधक  रणविजय सिंह ने बेहतरीन मंच संचालन करते हुए सभी को व्यायाम के लिए प्रोत्साहित किया।

उल्लेखनीय है कि गुड मॉर्निंग राजनांदगांव का आयोजन माह के प्रथम शनिवार को जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण के तत्वावधान में किया जा रहा है। जिसमें विविध खेल गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में योग-प्राणायाम, कराते, रोप स्कीपिंग, जू-जित्सु, वुशु, टग ऑफ वॉर, स्केटिंग, जिम बॉल, थेरा बैंड, मिलीट्री रोप, एडवांस फिजिकल एक्सरसाईज विथ बोसु बॉल जैसे खेलों के साथ-साथ योग, व्यायाम का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के सभी विकासखंड मुख्यालयों, सभी ग्राम पंचायतों और सभी हेल्थ वैलनेस सेंटर में भी गुड मॉर्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

No comments