Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 7718 राजीव युवा मितान क्लबों को 19 करोड़ की राशि अंतरित की

       मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के गांधी मैदान पहुंचे और दीपप्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता...

      


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के गांधी मैदान पहुंचे और दीपप्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामकृष्ण मिशन विवेकानंद शैक्षणिक एवं अनुसंधान संस्थान, बेलूर पश्चिम बंगाल के कुलपति स्वामी सर्वोत्तमानंद महाराज कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने डे भवन को विवेकानंद स्मारक के रूप में संरक्षित करने के कार्य का शुभारंभ करते हुए शिलालेख का अनावरण किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने 21 जिलों के 7718 राजीव युवा मितान क्लबों को 19 करोड़ 14 लाख 25 हजार रुपए की राशि अंतरित की. राजीव युवा मितान क्लबों को अब तक 52.40 करोड़ रुपए की राशि दी गई है.


सीएम ने कहा - स्वामी विवेकानंद की स्मृति को सहेजने के लिए डे भवन को चार करोड़ रुपए की लागत से विवेकानंद स्मारक के रूप विकसित किया जाएगा। डे भवन में संचालित स्कूल के लिए पृथक से लगभग ढाई करोड़ की लागत से भवन निर्मित किया गया है. नरेंद्र को स्वामी विवेकानंद बनाने में रायपुर का बड़ा योगदान है. उन्होंने अपने जीवन की किशोरावस्था 12 वर्ष से 14 वर्ष का समय रायपुर में बिताया। स्वामी विवेकानंद की स्मृतियों को सहेजने रायपुर के एयर पोर्ट का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम पर किया गया है.

No comments