Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने दिए निर्देश

  जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने दिए निर्देश धमतरी 03 जनवरी 2023 जलजीवन मिशन के तहत गठित जिला जल एवं स्वच्छता समि...


 जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने दिए निर्देश

धमतरी 03 जनवरी 2023

जलजीवन मिशन के तहत गठित जिला जल एवं स्वच्छता समिति की 70वीं बैठक जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिले की प्रभारी कलेक्टर प्रियंका महोबिया ने ली। उन्होंने जिले में विभिन्न जलप्रदाय योजनाओं के तहत किए जा रहे पाइपलाइन विस्तार, टंकी निर्माण और टेपनल कनेक्शन कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पूर्ण हो चुके सभी कार्यों को को शीघ्र सूचीबद्ध करते हुए उनकी पोर्टल में अनिवार्य रूप से एंट्री सुनिश्चित करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए।
        आज सुबह 10.30 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में  महोबिया ने रेट्रोफिटिंग व सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना के कार्यों की विकासखण्डवार समीक्षा की। उन्होंने इसके तहत गांवों में टंकी निर्माण और पाइपलाइन विस्तार के ऐसे काम जो लगभग पूर्णता की ओर है और छोटी-मोटी तकनीकी समस्या की वजह से काम रोक दिया गया है, उन्हें प्राथमिकता से पूरा करने के लिए कहा और शेष कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए, जिससे जिले में पूर्ण हो चुकी जलप्रदाय योजनाओं की संख्या में वृद्धि हो सके। श्रीमती महोबिया ने सभी जलप्रदाय योजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यों में गुणवत्ता लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने बताया कि रेट्रोफिटिंग योजनांतर्गत 260 स्वीकृत कार्यों में से 18 कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जबकि कार्यादेश जारी हो चुके 242 योजनाएं प्रगति पर हैं। इसी प्रकार सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना के तहत 363 स्वीकृत कार्यों में से 340 कार्यों का कार्यादेश जारी और 02 कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जबकि 244 कार्य प्रगति पर हैं और निविदा आमंत्रण उपरांत 23 कार्य प्रगतिरत हैं। इसके अलावा सोलर आधारित जलप्रदाय योजना की जानकारी देते हुए बताया गया कि 80 में से 56 योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं जबकि 24 कार्य प्रगति पर हैं। कार्यपालन अभियंता ने समूह जलप्रदाय योजना के तहत प्रस्तावित 04 योजनाओं की प्रगति की जानकारी बैठक में दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री चन्द्रकांत कौशिक सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments