Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

Video:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सिरपुर विकास विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के कार्यभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए

  रायपुर/ मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सर्किट हाउस सिरपुर में आयोजित सिरपुर विकास विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के अध्यक्ष  सतीश जग्गी के कार्य भार ग्र...

 


रायपुर/ मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सर्किट हाउस सिरपुर में आयोजित सिरपुर विकास विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के अध्यक्ष  सतीश जग्गी के कार्य भार ग्रहण समारोह में शामिल हुए।  जग्गी ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण किया।





गौरतलब है कि इस प्राधिकरण की स्थापना का उद्देश्य सिरपुर को अंतरराष्ट्रीय हेरिटेज का  स्थान दिलाना और सिरपुर सहित आस पास के गांव का विकास करना है,जिससे सिरपुर की पहचान विश्व पटल में अंकित हो सके।



मुख्यमंत्री  बघेल ने इस अवसर पर कहा कि सिरपुर के माध्यम से छतीसगढ़ को विश्व स्तर पर पहचान दिलाना है। सिरपुर ऐतिहासिक स्थल है। यह विभिन्न मतों का संगम है। यहां पर करीब 1500 साल पहले निर्माण कार्य हुआ है। यहां पर ह्वेनसांग आये थे, यह नागार्जुन की तपोस्थली रही है।  उनको विभिन्न विधा का ज्ञान था। सिरपुर राजधानी भी थी और शिक्षा का केंद्र भी था। यहां पर महानदी है उसके माध्यम से व्यापार होता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को मिलकर बौद्ध सर्किट के रूप में विश्व पटल पर सिरपुर को स्थापित करना है। इस अवसर गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित थे।

No comments