Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हिमाचल प्रदेश में भाजपा पर बरसे खरगे बोले 4 साल बाद अग्निवीर क्या करेंगे, क्या मंदिर में घंटा बजाएंगे?

  कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे अपने पहले चुनावी प्रचार अभियान के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंचे. आज शिमला के बनूटी में एक रैली क...

 



कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे अपने पहले चुनावी प्रचार अभियान के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंचे. आज शिमला के बनूटी में एक रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. खरगे ने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि आप अग्निवीर लेकर आए. लेकिन चार साल बाद नौजवान क्या करेंगे, क्या मंदिर में घंटा बजाएंगे? चार साल बाद उन्हें कोई आर्मी वाला भी नहीं मानेगा।


खरगे ने कहा, ”जब संसद में बहस होती थी तो पीएम मोदी और उनके शिष्य यही कहते थे कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? हिमाचल में बड़े बड़े रोड हैं, स्कूल हैं, और कॉलेज हैं. तो ये क्या 8 साल में बने? आप नौकरी तो दे नहीं पा रहे हैं तो क्या देंगे?” उन्होंने कहा, ”हिमाचल में ही 65 हजार सरकारी पद खाली हैं. महंगाई बढ़ रही है. किसानों को एमएसपी नहीं दिया. पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर ऐसे लोगों को सपोर्ट करते हैं, जो यहां से फल ले जाकर 60-70 रुपये में बाहर 200 रुपये में बेचते हैं. क्या आप ऐसे लोगों को जिताएंगे?”


सुबह उठते ही कांग्रेस को गाली देने लगते हैं पीएम मोदी- खरगे

खरगे ने आगे कहा, ”सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के नेतृत्व में हमने किसानों का 72 हज़ार करोड़ का कर्ज माफ किया और हिमाचल के किसानों का भी करेंगे. हम मनरेगा लेकर आए ताकि गरीब मजदूरों को काम मिले. सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह ही राइट-टू-एजुकेशन लाए. ये हमने काम किया, लेकिन मोदी जी सुबह उठकर कोई मंत्र नहीं पढ़ते. बस कांग्रेस को गाली देने का काम करते हैं.” उन्होंने कहा, ”बीजेपी हिमाचल के लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकती. यहां के लोग पढ़ते लिखते हैं फिर अपना दिमाग लगाकर फैसला लेते हैं.”



खरगे ने की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक

इससे पहले हिमाचल प्रदेश पहुंचे खरगे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा की गई. खरगे बुधवार को शिमला के बनूटी और नालागढ़ के पंझेरा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा. आठ दिसंबर मतगणना होगी।


No comments