Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मार्केट में आ गई nano से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार, देखे प्राइस और फीचर्स

  देश में इलेक्ट्रिक सेगमेंट काफी बढ़ चुका है। अब हर तरह के इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में मौजूद हैं। हर दिन कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्...

 


देश में इलेक्ट्रिक सेगमेंट काफी बढ़ चुका है। अब हर तरह के इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में मौजूद हैं। हर दिन कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब MG Motor India सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने की तैयारी कर रही है।


यह कार MG City EV है जो दो-सीटर इलेक्ट्रिक वाहन है । यह Tata Nano से भी छोटी कार होगी। ये शहर में चलाने के लिए डिजाइन की गई है। कंपनी के प्रेसीडेंट राजीव चाबा का कहना है की यह मॉडल जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ता नजर आएगा।


यह इलेक्ट्रिक कार ऑटो एक्सपो में भी नजर आएगी। यह कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश है। अप्रैल-जून 2023 के आसपास ये बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह नया मॉडल वूलिंग एयर ईवी पर आधारित है। यह इलेक्ट्रिक कार इंडोनेशिया में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कार टू सीटर है और सबसे छोटी है। इस वजह से यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी।


इस MG कॉम्पैक्ट EV में 10.25-इंच की स्क्रीन मिलेगी। इसी के साथ इसमें कई एडवांस फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और रोटरी ड्राइव सिलेक्टर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स होंगे। इसकी छोटी साइज देखकर आप इसको टाटा टियागो ईवी से कंपेयर कर सकते है। अब ये ईवी टियागो से भी सस्ती कार होगी या नहीं इसकी जानकारी अगले साल लॉन्च के दौरान ही मिल पाएगी। ये Wuling Air EV पर बेस्ड होगी. यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 20kWh - 25kWh की बैटरी क्षमता के साथ करीब 40bhp का पावर दे सकती है. रियल वर्ल्ड कंडीशन में इसकी रेंज करीब 150 किमी होगी।


No comments