Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गोवा के CURLIES club पर बुलडोजर चलाने से SC ने लगाई रोक

  सुप्रीम कोर्ट ने गोवा के अंजुना बीच पर स्थित Curlies रेस्टोरेंट और नाइट क्लब को गिराने से रोक लगा दी है। ये वही Curlies Club है, जिसमें मौ...

 


सुप्रीम कोर्ट ने गोवा के अंजुना बीच पर स्थित Curlies रेस्टोरेंट और नाइट क्लब को गिराने से रोक लगा दी है। ये वही Curlies Club है, जिसमें मौत से पहले पार्टी के दौरान बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था। गोवा प्रशासन शुक्रवार को तीन- तीन बुलडोजर लेकर इसे गिराने पहुंचा. इसे ढहाने की प्रक्रिया भी शुरू की गई। इसके बाद क्लब के मालिक की ओर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया।

दरअसल, 22- 23 अगस्त में सोनाली फोगाट की गोवा में मौत हो गई थी। इसके बाद गोवा प्रशासन ने एनजीटी के आदेश पर क्लब को गिराने का फैसला किया था। लेकिन क्लब की ओर से कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की गई थी। क्लब की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश वकील हुजैफा अहमदी ने एनजीटी के आदेश को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि दूसरे पक्ष की ओर से कोई पेश भी नहीं हुआ था और एनजीटी ने रेस्टोरेंट ढहाने का आदेश दे दिया। चीफ जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने CURLIES club को राहत देते हुए प्लॉट 42/10 पर बुलडोजर चलाने से रोक लगा दी। हालांकि, कोर्ट ने पूरी तरह से कार्रवाई पर रोक नहीं लगाई। कोर्ट ने साफ कर दिया कि अवैध निर्माण को ढहाया जा सकता है।

NGT ने दिया था गिराने का आदेश

कर्लीज क्लब को ढहाने के लिए आज सुबह साढ़े 7 बजे अंजुना पुलिस की टीम पहुंची थी। अधिकारियों ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को कोस्टल रेगुलेशन जोन के नियमों का उल्लंघन कर ‘नो डेवलपमेंट जोन’ में बनाया गया है। इस क्लब को ढहाने का 2016 में ही आदेश जारी हो गया था। ये आदेश गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी (GCZMA) ने दिया था। इस आदेश को क्लब के मालिक ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) में चुनौती दी गई थी। जस्टिस आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली NGT की बेंच ने 6 सितंबर को मामले की सुनवाई पूरी करते हुए GCZMA के फैसले को बरकरार रखा। इसके बाद 8 सितंबर को जिला प्रशासन ने क्लब को ढहाने का आदेश जारी किया।

क्लब के मालिक को मिली जमानत

सोनाली की मौत के मामले में पुलिस ने सोनाली के स्टाफ के दो मेंबर सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को हत्या का आरोपी बनाया है। वहीं, दो ड्रग पैडलर दत्ताप्रसाद गांवकर और रामादास मांदरेकर को भी आरोपी बनाया है। इनके अलावा कर्लीज क्लब के मालिक एडविन नन्स को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में नन्स को जमानत मिल गई।

कर्लीज क्लब गोवा के फेमस अंजुना बीच पर स्थित है। 2008 में इसी क्लब में 14 साल की ब्रिटिश लड़की की रेप के बाद हत्या हो गई थी। इसके बाद 2017 में तमिलनाडु के दो युवकों की ड्रग्स ओवरडोज के चलते मौत हो गई थी। तब भी एडविन नन्स को गिरफ्तार किया गया था। अब सोनाली फोगाट की हत्या के बाद ये फिर चर्चा में आ गया है।

No comments