Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

एक्टर सोनू सूद ने की रायपुर पुलिस के “सुनो रायपुर” अभियान की तारीफ, Online Fraud का शिकार होने पर इस नंबर पर करें कॉल

  रायपुर।  रायपुर पुलिस “सुनो रायपुर” अभियान के तहत लोगों को साइबर स्मार्ट बनाने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। रायपुर साइबर सेल द्वारा...

 


रायपुर। रायपुर पुलिस “सुनो रायपुर” अभियान के तहत लोगों को साइबर स्मार्ट बनाने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। रायपुर साइबर सेल द्वारा 15 अगस्त से “सुनो रायपुर” अभियान की शुरुआत की गई जो 21 अगस्त तक चलेगी। इस अभियान के तहत रायपुर पुलिस के द्वारा जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को साइबर सुरक्षा के टिप्स दिए जा रहे हैं। वहीं अब रायपुर पुलिस की “सुनो रायपुर” अभियान की बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने तारीफ की है और बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर रायपुर पुलिस की इस मुहीम की तारीफ की है और लोगों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक करने को कहा है। इसके साथ ही सोनू सूद ने कहा है कि 1930 पर ठगी के शिकार हुए लोग अपनी जानकारी दे सकते हैं।

ऑनलाइन पैमेंट्स और ई-कॉमर्स के बढ़ते दौर में लोगों का साइबर स्मार्ट होना बेहद जरूरी है। कई बार लोग साइबर ठगों के चंगुल में फंसकर अपनी मेहनत की कमाई गवां देते हैं। राजधानी रायपुर में लोग साइबर ठगों के जाल में फंसने से बच सके, इसलिए साइबर सेल लगातार शहर और ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल-कॉलेज, कंपनियों, फैक्ट्रीज और अस्पतालों, ग्राम पंचायतों समेत ग्रामीण क्षेत्रों में साइबर चौपाल का आयोजन कर रही है। जहां बड़ी संख्या में लोगों को साइबर सिक्योरिटी के टिप्स दिए जा रहे हैं। स्कूल-कॉलेज में जाकर वालेंटियर्स छात्र-छात्राओं को ठगों से सतर्क रहने के टिप्स सिखा रहे हैं।

इसके साथ ही, साइबर एक्सपर्ट भी समय-समय पर कार्यशाला से जुड़कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और उनके सवालों के जवाब दे रहे हैं। साइबर सेल के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज से जुड़कर लाइव सेशन के जरिए भी साइबर एक्सपर्ट लोगों को साइबर क्राइम की जानकारी देकर बचने के तरीके बता रहे हैं।

No comments