Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

शिवनाथ नदी में अब कैफेटेरिया, फाउंटेन और जगमग लक्ष्मण झूला

  दुर्ग।   दुर्ग जिले के  शिवनाथ नदी    में जल्द ही एक और लक्ष्मण झूला यानी सस्पेंशन ब्रिज बनाया जाएगा। जल संसाधन विभाग ने वित्तीय स्वीकृति ...



 दुर्ग। दुर्ग जिले के शिवनाथ नदी  में जल्द ही एक और लक्ष्मण झूला यानी सस्पेंशन ब्रिज बनाया जाएगा। जल संसाधन विभाग ने वित्तीय स्वीकृति के लिए राज्य शासन को 30 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा है। स्वीकृति मिलते ही इसकी निर्माण एजेंसी तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

दुर्ग जिला पर्यटन की दृष्टि से तेजी से विकास कर रहा है। यहां अमलेश्वर में बने लक्ष्मण झूला के आकर्षण को देखते हुए पाटन क्षेत्र के ठकुराइन टोला में भी लक्ष्मण झूला का निर्माण चल रहा है। अब जिले में तीसरे लक्ष्मण झूले के निर्माण की तैयारी की जा रही है। यह झूला दुर्ग जिला मुख्यालय के शिवनाथ नदी में महमरा एनीकट के पास बनाया जाएगा। जल संसाधन विभाग दुर्ग के कार्यपालन अभियंता सुरेश पांडेय ने बताया कि झूला निर्माण का कार्य एक साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। यह देखने में बिल्कुल राजिम और अमलेश्वर महादेव घाट की तरह होगा।

आईआईटी दिल्ली से अप्रूव्ड किया जाएगा ड्राइंग डिजाइन

ईई सुरेश पांडेय ने बताया कि ब्रिज का ड्राइंग (DURG NEWS)  और डिजाइन तैयार कर लिया गया है। ड्राइंग डिजाइन का परीक्षण आईआईटी दिल्ली द्वारा किया जाएगा। तकनीकी स्वीकृति मिलने के तीन माह के अंदर सारी प्रक्रिया को पूरा करके निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

No comments