Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कोरिया : जिला प्रशासन द्वारा रन फ़ॉर ग्रीन कोरिया मैराथन का आयोजन,अधिकारियों के साथ दौड़े स्कूली बच्चे’

  जिले में  पर्यावरण संरक्षण की दिशा में विशेष दिन रहा। जिले में रन फ़ॉर ग्रीन कोरिया मैराथन का आयोजन किया गया जिसके शुभारंभ अवसर पर संसदीय स...

 


जिले में  पर्यावरण संरक्षण की दिशा में विशेष दिन रहा। जिले में रन फ़ॉर ग्रीन कोरिया मैराथन का आयोजन किया गया जिसके शुभारंभ अवसर पर संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक  अम्बिका सिंहदेव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  वेदांती तिवारी, कलेक्टर  कुलदीप शर्मा, एसपी  त्रिलोक बंसल, वनमंडल अधिकारी बैकुंठपुर  ऐमूतेम्सु आओ, सीईओ जिला पंचायत  कुणाल दुदावत ने घड़ी चौक से हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया और सभी ने पैदल मैराथन में भी हिस्सा लिया।

एक पौधा एक संकल्प के उद्देश्य के साथ पर्यावरण को बेहतर बनाने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों और स्कूली बच्चों ने भाग लिया। मैराथन का समापन झुमका बोट क्लब में किया गया।

इस अवसर पर संसदीय सचिव ने जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना की। उन्होंने अपने संबोधन में ऑक्सीजन की महत्ता का उल्लेख करते हुए कहा कि वृक्ष हमारे जीवन का आधार है। वृक्ष लगाएं और इनका ख्याल भी रखें।

कलेक्टर  शर्मा ने बच्चों के साथ एक छोटी कहानी साझा करते हुए पर्यावरण संरक्षण का महत्व समझाया। उन्होंने बताया कि जिले में सभी विकासखंडों में पौधरोपण शुरू किया जा रहा है। उन्होंने पौधरोपण के साथ ही उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करने की अपील की।

’जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने झुमका बांध में किया वृक्षारोपण’

रन फ़ॉर ग्रीन मैराथन के झुमका बांध में समापन के साथ ही जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने यहां वृक्षारोपण भी किया। यहां आम की विभिन्न प्रजातियों का रोपण किया गया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष बैकुंठपुर एवं शिवपुर-चर्चा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा आम नागरिकों ने भी भाग लिया।

No comments