Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

प्रदेश में अधिकारी कर्मचारी के हड़ताल के बीच स्कूलों में अधिकांश शिक्षक नदारद, विद्या मितान ने उठाया स्कूलों का बीड़ा

  सूरजपुर।  पूरे प्रदेश के साथ सूरजपुर जिले के भी अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के सदस्य पांच दिनों के लिए सामुहिक अवकाश पर चले गए है। जहां अधिका...

 


सूरजपुर। पूरे प्रदेश के साथ सूरजपुर जिले के भी अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के सदस्य पांच दिनों के लिए सामुहिक अवकाश पर चले गए है। जहां अधिकारी कर्मचारी अपने दो सूत्रीय मांग केंद्रीय कर्मियों के समान 43 फीसदी महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर अवकाश कर हड़ताल पर है। वहीं इस आंदोलन को कलम बंद काम बंद हड़ताल का नाम देकर पांच दिनों के अवकाश पर है। ऐसे में सूरजपुर के लगभग सभी स्कूलों में अधिकांश शिक्षक नदारद है। ऐसे में जिस स्कूल में विद्या मितान (अतिथि शिक्षक) पदस्थ हैं वे सभी स्कूल अतिथि शिक्षकों के द्वारा संचालित किया जा रहा है।



बता दें यह वही विद्या मितान (अतिथि शिक्षक) हैं, जिन्हें कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व सरकार बनने पर 10 दिवस में नियमित करने का वादा किया था। जहां घोषणा पत्र में भी इसको शामिल किया गया है। इन शिक्षकों को शिक्षा मंत्री द्वारा अनुशंसा पत्र तथा मुख्यमंत्री (Table talk) द्वारा नियमितीकरण करने का मौखिक आश्वासन दिया गया है। वहीँ आज भी इनकी नियमितीकरण के लिए सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई है।

No comments