Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मतगणना के दिन लोकसभा क्षेत्रों में लगेगी मंत्रियों की ड्यूटी, बीजेपी ने दिए निर्देश

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म हो चुका है। पूरे देश में 7 चरणों में मतदान कराए गए जिसमें जनता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ...

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म हो चुका है। पूरे देश में 7 चरणों में मतदान कराए गए जिसमें जनता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, अब एग्जिट पोल भी सामने आ चुके हैं, जिसमें एनडीए गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलते हुए दिखाई दे रहा है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि एनडीए गठबंधन ने अपने 400 पार के लक्ष्य को हासिल करेगी या नहीं। अब जनता को इंतजार है तो सिर्फ चुनाव के परिणाम का, जो 4 जून को सामने आएंगे। वहीं, मतगणना के दिन के लिए छत्तीसगढ़ में भाजपा ने विशेष तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ने मंत्रियों को मतगणना के दिन के लिए अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों का प्रभार सौंपा है। 

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा ने डिप्टी CM विजय शर्मा को मिला राजनांदगांव का प्रभार, बिलासपुर लोकसभा की कमान डिप्टी CM अरुण साव को, मंत्री रामविचार नेताम को सरगुजा, मंत्री केदार कश्यप को बस्तर, मंत्री टंकराम वर्मा को दुर्ग, रायगढ़ में मंत्री OP चौधरी और रायपुर लोकसभा क्षेत्र में सांसद सुनील सोनी नजर रखेंगे। बता दें कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। बात राजधानी रायपुर की करें तो यहां सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना होगी। मतों की गिनजी सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी और फिर सुबह 8.30 बजे EVM की गिनती की जाएगी। मतगणना के दिन सुबह 5 बजे होगा टेबल का आबंटन किया जाएगा, प्रत्येक विधानसभा के लिए लगाए 14-14 टेबल जाएंगे। हर टेबल पर एक गणना निरीक्षक, एक गणना सहायक, एक माइक्रो आब्जर्वर और एक ग्रुप डी कर्मचारी होंगे। साथ ही रिजर्व स्टाफ भी नियुक्त किए जाएंगे।


No comments