Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सीईओ जिला पंचायत द्वारा बैठक में विस्तृत समीक्षा कर कड़े निर्देश दिये गये

  राजनांदगांव।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के म...

 

राजनांदगांव।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के महत्वपूर्ण कार्यों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के सभी जनपदों के अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। सीईओ जिला पंचायत ने सहायक परियोजना अधिकारी कौशल विकास के साथ मिलकर चयनित हितग्राहियों को मांग अनुसार ट्रेनिंग प्लान तैयार करने निर्देश दिया गया। समूह की महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए तथा उन्हें महिला उद्यमी के तौर पर स्थापित करने के लिए कार्य करने कहा। साथ ही संबंधित एसडीएम के साथ बैंकों का भ्रमण कर ऋण प्रकरण स्वीकृत कराने कहा गया। बैंक लिकेंज की स्थिति संतोषजनक नहीं पाये जाने पर योजना की प्रगति हेतु विशेष प्रयास करने कड़े निर्देश दिये।


जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि जिन ग्रामों में सोख्ता गड्ढा का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, उसे बारिश के पहले हर हाल में पूर्ण कराने निर्देश दिए। जिन सरपंचो व सचिवों द्वारा कार्यों में रूचि नहीं ली जा रही है, उन सरपंचों को अलग अलग तिथियों में समक्ष उपस्थित कराने निर्देशित किया गया। एसडीओ आरईएस को कार्य मे विशेष रूचि लेते हुये मौके मे जाकर निर्माण कार्य की स्थिति से अवगत कराने निर्देश दिया गया। साथ ही बैठक में अमृत सरोवर का निर्माण जन-उपयोगी एवं सार्थक हो इसका विशेष ध्यान रखने निर्देश दिया गया। बैठक में जिला पंचायत एवं जनपद स्तर के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments