Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जहाज से पकड़े गए 17 भारतीयों को ईरान ने किया रिहा...

  हाल ही में ईरान ने पुर्तगाली झंडे वाले मालवाहक जहाज एमएससी एरीज को पकड़ा था। इस जहाज के चालक दल में 17 भारतीयों सहित कुल 25 लोग सवार थे। भ...

 



हाल ही में ईरान ने पुर्तगाली झंडे वाले मालवाहक जहाज एमएससी एरीज को पकड़ा था। इस जहाज के चालक दल में 17 भारतीयों सहित कुल 25 लोग सवार थे। भारतीय चालक दल के सदस्यों में शामिल एकमात्र महिला कैडेट एन टेसा जोसेफ को ईरान की सेना ने पहले ही रिहा कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन ने शुक्रवार को एस्टोनिया के विदेश मंत्री मार्गस त्साहकना के साथ पर फोन पर बातचीत की और इसी दौरान उन्होंने चालक दल की रिहाई की जानकारी दी।


ईरान के इस्लामी गणराज्य के क्षेत्रीय जल क्षेत्र में जब्त किए गए पुर्तगाली जहाज के बारे में अमीरअब्दोल्लाहियान ने बातचीत में कहा कि जहाज ने हमारे जल क्षेत्र में अपना रडार बंद कर सुरक्षा को खतरे में डाला था। इसलिए उन्हें न्यायिक नियमों के तहत हिरासत में लिया गया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने सलाह दी है कि भारत के लोग अगर इजरायल और ईरान की यात्रा करते हैं तो सावधानी जरूर बरतें और भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें। व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वाटसन ने बताया था कि चालक दल में भारतीय, फिलिपिनो, पाकिस्तानी, रूसी और एस्टोनियाई नागरिक शामिल थे।।(एजेंसी)


No comments