Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

राजधानी ब्रेकिंग :होली में हुई जमकर शराब ओवर रेटिंग , कार्यवाही करने से बच रहे अधिकारी

  होली का त्योहार हो और जमकर जाम न छलके ऐसा हो ही नही सकता छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में होली का त्यौहार धूम धाम और उत्साह के साथ मनाया गया ।...

 


होली का त्योहार हो और जमकर जाम न छलके ऐसा हो ही नही सकता छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में होली का त्यौहार धूम धाम और उत्साह के साथ मनाया गया । होली में जमकर लोगो ने एक दूसरे के साथ मिलकर रंग गुलाल खेली और साथ ही होली के त्योहार में लोग नशे में भी सराबोर रहे । 

होली पर शराब की बिक्री भी काफी बढ़ जाती हैं । ऐसे में शराब दुकानों पर जरूरत से ज्यादा भीड़ भी होती है। ऐसे में शराब की ओवर रेटिंग भी तेज हो जाती हैं । 

राजधानी समेत प्रदेश के तमाम शराब दुकानों से होली में मनपसंद ब्रांड और बीयर की खपत बढ़ जाती है। ऐसे में इन शराब दुकानों में सेल्समैन मौके का फायदा उठाते भी नजर आते है और प्रति बॉटल 10 रूपये अधिक पर शराब बेचते हैं । ऐसा ही वाकया राजधानी के पचपेड़ी नाका शराब दुकान में दिखी जहा होली के एक दो दिन पहले से ही सेल्समैन बीयर पर 10 रूपये एक्स्ट्रा चार्ज लेकर बेचते नजर आएं । होली पर ऐसा ग्राहकों से ओवर रेट वसूलने पर जब इस बारे में अधिकारी से बात की गई और वीडियो दिखाया गया तो उनका जवाब सुनकर आपको भी हैरानी होगी। 

अधिकारी ने कहा होली है ऐसे में थोड़ा बहुत कमाई करने के लिए सभी करते है। आप भी इस पर समझ सकते है अधिकारी के इस जवाब पर ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि अधिकारी भी अपना आंखे मूंदे है और नजर अंदाज कर रहे है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर अधिकारी क्यों इन सेल्समेन के द्वारा की जा रही ओवर रेट पर चुप्पी क्यों साधे है?

 इस मामले में अधिकारी की भी सांठ गांठ नज़र आ रही है। तभी तो संबंधित अधिकारी कार्यवाही करने से बचते नजर आते है और आए भी क्यों न ऐसे मलाईदार विभाग में आना और बिना कमाए रहा भी जाए कैसे ?

बात जो भी हो प्रदेश में सरकार समेत सभी के दावे की शराब बंदी होगी शराब नीति और न जाने क्या क्या परंतु किसी सरकार की नियत ही नही है । लेकिन इतना तो यह सरकार करे की जहा से कमाई हो रही है उस विभाग में कसावट लाए और इस तरह शराब की कोचिया और अवैध शराब बिक्री पर नकेल कसा जा सके । ताकि लोगो को सही मूल्य में शराब मिले और इस तरह उनके जेब पर डाका तो न डाला जा सके।


 


No comments