Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गर्मी में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने करें व्यवस्था : कलेक्टर

  कोण्डागांव, 17 मार्च 2024 । गुरुवार को कलेक्टर कुणाल दुदावत की अध्यक्षता में जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में क...

 

कोण्डागांव, 17 मार्च 2024 । गुरुवार को कलेक्टर कुणाल दुदावत की अध्यक्षता में जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत किये गए कार्यों की समीक्षा करते हुए ग्रीष्म ऋतु से पूर्व अधिक से अधिक कार्यों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित करते हुए ऐसे क्षेत्र जहां पानी के स्त्रोत उपलब्ध है, वहां पर प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा दिये गए निर्देशानुसार स्त्रोत में अस्थायी कनेक्शन प्रदान कर ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा कलेक्टर ने नवीन निविदा हेतु जिला स्तरीय समिति का गठन करते हुए अलग अलग विभागों के कार्यपालन अभियंताओं को इसमें शामिल कर निविदा पूर्व उनकी दरों की जांच की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर ने किसी भी ठेकेदार को भुगतान के पूर्व कार्य का पूर्ण होना सुनिश्चित करने एवं अंतिम 20 प्रतिशत भुगतान कार्य की पूर्णता के संबंध में प्रमाणित होने पर ही भौतिक सत्यापन एवं सर्वेक्षण कर भुगतान करने हेतु निर्देश दिए। कलेक्टर ने छात्रावासों, स्वास्थ्य केंद्रों में पेयजल की उपलब्धता को प्राथमिकता देने के लिए निर्देशित करते हुए सभी संस्थानों में जल की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। Also Read - पेट्रोल डलवाते वक्त फटा पाइप, पचपेड़ी नाका की घटना बैठक के एजेंडानुसार जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्यों के भुगतान, 05 ग्रामों एवं 07 बसाहटों हेतु कार्यादेश, जिलास्तरीय प्रयोगशाला के एनएबीएल मापदण्ड अनुसार उपकरण, रसायन सामाग्री, ग्लॉसवेयर, पाइप गुणवत्ता परीक्षण सामाग्री क्रय एवं 'स्वच्छ और सुंदर- हर घर नल से जल' आपूर्ति एवं जल के विवेकपूर्ण उपयोग हेतु जागरूकता प्रसार के लिए दीवार लेखन एवं चित्रकारी के कार्यों का अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर ईई पीएचई एचआर मरकाम, सीएमएचओ डॉ. आरके सिंह, ईई डब्लूआरडी एस मेश्राम, उपसंचालक कृषि डीपी तांडे, एसडीओ पीएचई वीरेंद्र पांडे सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments