Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

महतारी वंदन योजना तथा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से अधिक-से-अधिक हितग्राहियों को करें लाभान्वित- कलेक्टर लंगेह

कोरिया, 20 फरवरी 2024 |  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के तहत प्राप्त आवे...

कोरिया, 20 फरवरी 2024 | कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की ऑनलाइन एन्ट्री की प्रगति तथा प्रधानमंत्री  विश्वकर्मा योजना की समीक्षा की और कहा कि इन योजनाओं से अधिक-से-अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करें।

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों के सत्यापन तथा ऑनलाईन एन्ट्री की प्रगति समीक्षा करते हुए प्राप्त आवेदनों को शीघ्र ऑनलाईन एन्ट्री करने के निर्देश दिए। उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारी से प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली तथा अधिक-से-अधिक हितग्राहियों को स्वरोजगार से जोड़ने को। कलेक्टर लंगेह ने अग्नि वीर तथा थल सेना में भर्ती हेतु युवाओं को प्रेरित करने के निर्देश दिए ताकि देश की सेवा में युवा आगे आ सके। उन्होंने माननीय हाईकोर्ट से प्राप्त लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, धान खरीदी व धान के उठाव की भी जानकारी ली। लंगेह ने समय सीमा की बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्राप्त आवेदनों, जन चौपाल, पीजी पोर्टल एवं जन शिकायत पोर्टल में लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों का समय-सीमा पर व्यक्तिगत रूचि लेकर निराकरण करने तथा निराकरण की जानकारी लिखित प्रतिवेदन में भेजने के निर्देश दिये। कलेक्टर लंगेह ने राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए बटांकन, सीमांकन, नामांतरण के प्रकरणों को समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. अरुण कुमार मरकाम सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।

No comments