Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सुकमा : 24 जुलाई से होगा छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की सत्यापन कार्य

  सुकमा, 24 जुलाई 2023 कलेक्टर हरिस. एस के निर्देशानुसार जिला पंचायत सुकमा सहित जनपद पंचायत छिंदगढ़, कोंटा के सभाकक्ष में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर...

 

सुकमा, 24 जुलाई 2023

कलेक्टर हरिस. एस के निर्देशानुसार जिला पंचायत सुकमा सहित जनपद पंचायत छिंदगढ़, कोंटा के सभाकक्ष में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की सत्यापन कार्य संबंधी प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था। 24 जुलाई से प्रारंभ की जाने वाली सर्वेक्षण सत्यापन कार्य के लिए प्रशिक्षण में शामिल शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मैदानी अमले को सर्वेक्षण सत्यापन संबंधी आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया गया। इस दौरान प्रशिक्षण में सुपरवाइजर, प्रागणक, सचिव, पटवारियों को सत्यापन करने के पूर्व सत्यापन प्रपत्र एवं ऑनलाइन डेटा एंट्री की जानकारी दी गई।
प्रशिक्षणार्थियों को बताया गया कि यह कोई नवीन सर्वे नही है। 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2023 तक जिले में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का कार्य किया गया था। जिसका सत्यापन जिले के प्रत्येक गांव के प्रत्येक घरों में जाकर करना है। यदि इंटरनेट की समस्या होने पर मोबाइल एप्प में आफलाइन मोड में डेटा एंट्री करने के साथ ही इंटरनेट की सुविधा मिलने पर सभी डाटा सिंक करने कहा गया।

No comments