Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

खनिज विभाग की बड़ी कार्यवाही, अवैध मुरुम ले जाते 6 हाइवा जप्त

  बलौदाबाजार।   कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिले में अवैध मुरुम खनन एवं परिवहन के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है। अवैध खनन और ...




 बलौदाबाजार। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिले में अवैध मुरुम खनन एवं परिवहन के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है। अवैध खनन और भंडारण के विरुद्ध प्रशासन द्वारा आज सख्त कार्रवाई की गई। खनिज विभाग द्वारा सिमगा तहसील अंतर्गत ग्राम करही चंडी में अवैध मुरुम परिवहन करते हुए कुल 6 वाहन पकड़े गए है।

खनिज अधिकारी के के बंजारे के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई किया गया है। खनिज अधिकारी ने बताया की वाहनों में सभी 6 हाईवा है। जिसे जब्त कर निकट थाना सुहेला के सुपुर्दगी में रखा गया है। उक्त कार्रवाई छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 एवं एमएमडीआर एक्ट 1957 की धारा 21 से 23 के अंतर्गत किया गया है। इन वाहन मालिकों पर नियमानुसार जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है की कलेक्टर रजत बंसल ने जिले में रेत सहित अन्य अवैध कारोबार के मामले में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। बंजारे ने कहा है कि ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रहेंगी। अवैध रेत खनन एवं मरुम उत्खनन करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर है और ऐसे अवैध धंधे एवं परिवहन करते पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments