Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम का क्रेज बढ़ा, अब चिल्फी और रेंगाखार जंगल के ग्रामीणों ने स्कूल खोलने की मांग की

  राज्य के नई पीढी को उच्च स्तरीय सुविधाओें के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध कराने के दिशा में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा शुर...

 


राज्य के नई पीढी को उच्च स्तरीय सुविधाओें के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध कराने के दिशा में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा शुरू की गई स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। जिला व विकासखण्ड मुख्यालय में स्कूल खुलने के बाद बडे आबादी वाले गांवो से भी स्कूल खोलन की मांग आने लगी है। प्रदेश के वन, परिवहन आवास एवं पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक  मोहम्मद अकबर के समक्ष कबीरधाम जिले के सूदूर वनांचल ग्राम चिल्फी और रेंगाखार जंगल के ग्रामीणो ने अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम खोलने की मांग की है।  अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुसार बच्चों को उच्च स्तरीय सुविधाओं के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध कराने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा इस योजना के माध्यय से एक बड़ा कदम उठाया गया है। इस योजना के शुरूआत होने से लोगों का रूझान सरकारी स्कूल के प्रति बढ़ा है। राज्य में शैक्षणिक सत्र 2020-21 से 52 और शैक्षणिक सत्र 2021-22 में 119 इस प्रकार राज्य में कल 171 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए है। इस सत्र से अब हिन्दी माध्यम के स्कूल भी खोले जाएंगे। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय और विकासखण्ड मुख्यालयों में यह स्कूल खोलने की यह योजना है। श्री अकबर ने ग्रामीणों का मांगों पर कहा कि राज्य सरकार के मंत्री और इस क्षेत्र के विधायक होने के नाते इस क्षेत्र का समूचित विकास और लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी अपने राज्य स्तरीय भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत जब भी कबीरधाम जिले के दौरे पर आएंगे तो मै भी आप लोगों के साथ एक विधायक होने के नाते आप लोगों की मांगो को मुख्यमंत्री तक अवगत कराउंगा।

 अकबर शनिवार को अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लूप में वनांचल क्षेत्र के लगभग 30 से 40 गांव के ग्रामीणो से भेंट-मूलाकात एवं सीधा संवाद किया। उन्होने सभी से सीधा संवाद करते हुए लोगों की मांग, समस्या और शिकायतों से रूबरू भी हुए।  अकबर ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोविड कोरोना वायरस की वजह से क्षेत्र का भ्रमण नहीं हो पाया था, हालांकि आप लोगों से क्षेत्र के जनप्रनिधियों और अन्य माध्यमों से जुड़ा रहा है। इसलिए आप लोगों से सीधा संवाद करने आया हू। आप लोगों की समस्याएं मांग और शिकायतों भी सुनने आया हूं। इस दौरान ग्रामीणों ने पुल-पुलिया, सड़क निर्माण, हैण्डमंप, स्कूल, आंगनबाडी मरम्मत एवं निर्माण कार्य, बिजली लाईन विस्तार, प्राथमिक उपस्वास्थ्य केन्द्रों में नर्स एवं स्टॉप की मांग, वन अधिकार पत्र, भूमि सीमांकन, एंबूलेंस, 108 व्यक्तिगत मांग भी सामने आई।  अकबर ने कहा कि सभी मांगों, समस्याओं को नोट किया गया हैं। सभी पर उचित कार्यवाहीं करते हुए मांगों, समस्याओं का प्राथमिकता में निराकरण किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष  होरी साहू,  नीलकंठ चंद्रवंशी, जिला पंचायत सदस्य  रामकली,  हंसा राम धुर्वे,  रामकुमार पटेल,  मुखीराम मरकाम,  तुका राम चंद्रवंशी, जनपद अध्यक्ष  अमिता प्रभाती मरकाम, उपाध्यक्ष  सनत जायसवाल,  पीताम्बर वर्मा, जनपद सदस्य  नरमदिया बाई,  राजेश मेरावी,  राजकुमारी मेरावी,  अमरौतिन बाई,  इंदरो पंचचेश्वर,  दुखिया बाई,  अर्चना चंद्रवंशी,  सुमरन सिंह, जिला पंचायत सदस्य  हंसराम ध्रुवे, बैगा विकास प्राधिकरण अध्यक्ष  पुसुरम मेरावी, लूप ग्राम पंचायत, सरपंच ग्राम पंचायत शंभूपीपर  सोनसिंह, रेंगाखार जनपद सदस्य  लेखराम पंचेश्वर, जनपद सदस्य चिल्फी  ब्रिजलाल मेरावी, सरपंच  टेकराम यादव, उपसरपंच  दसरू बैगा,  रूपेश केशरवानी, सरपंच चिल्फी  अनिरुद्ध पनारिया, उपसरपंच  प्रकाश अग्रवाल,  तानसेन चौधरी,  सुकाल सिंह,  संजय लिखाटे,  गऊ दास बघेल आदि शामिल थे। कैबिनेट मंत्री  अकबर इस अवसर पर ग्राम आमपानी, बारहपनी, बोक्करखार, कुण्डापानी, मांछीभाठाखुर्द, शम्भूपीपर, कबरीपथरा, महलाघाट, राजाढार, तुरैयाबाहरा, दुलदुला, छधवाईपानी, जामपानी, बेलापान, चिल्फी, भोथी, लूप, सरोधादादर, बेंदा और साल्हेवारा,झलमला, रेंगाखार जंगल सहित दूर-दराज के ग्रामीणों से सीधा सवांद किया।

No comments