Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

शिक्षा की पॅंहुच समाज के अंतिम घर तक हो-:बी०ई०ओ० सूरज़ कुमार

  देवरिया जिला ( उत्तरप्रदेश)रिपोर्टिंग मेघा तिवारी : "शिक्षा शेरनी का वह दूध है जो जितना पीयेगा वो उतना तेज़ दहाड़ेगा" इन पॅंक्ति...

 


देवरिया जिला ( उत्तरप्रदेश)रिपोर्टिंग मेघा तिवारी : "शिक्षा शेरनी का वह दूध है जो जितना पीयेगा वो उतना तेज़ दहाड़ेगा" इन पॅंक्तियों को सार्थक बनाने के लिए जनपद देवरिया के विकासखण्ड भलुअनी के नवागत तेजतर्रार एवं युवा खण्ड शिक्षा अधिकारी सूरज कुमार ने आते ही यहां की शिक्षा व्यवस्था पर जोर दिया तथा साथ ही ऐसा माहौल विद्यालयों में सृजित किया जाए जिससे अभिभावक अभिप्रेरित होकर स्वयं अपने पाल्यों का प्रवेश परिषदीय विद्यालयों में कराएं।



इसी मुहिम को बढ़ाते हुए पुनः एकबार आफिस के पंखे-कूलर से बाहर चिलचिलाती धूप में अपने मिशन को लेकर निकले सूरज कुमार ने क्षेत्र के बैरिया तिवारी गांव के ईंट-भट्ठे पर जाकर अभिभावकों एवं घुमंतू परिवारों से संपर्क व संवाद कर उन्हें अभिप्रेरित करते हुए विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया तथा नामांकन के बाद ठहराव के लिए भी प्रेरित किया। साथ में संबंधित विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका सुश्री भावना सिंह व शिक्षामित्र विद्यानिवास यादव उपस्थित रहे।

No comments